Featured post

Raymond founder Vijaypat Singhania hospitalised after chest pain

New Delhi: Raymond founder Vijaypat Singhania, who has been in the news after media flashed a story about how he has become broke and now l...

Sunday, 23 July 2017

भारत-चीन के बीच हो सकता है युद्ध, राजनयिक करें आपसी संवाद: चीनी विशेषज्ञ

बीजिंग (आइएएनएस)। चीन के एक विशेषज्ञ का कहना है कि डोकलाम मुद्दे को लेकर भारत और चीन के बीच युद्ध की संभावना है। ऐसे में दोनों देशों के राजनयिकों को युद्ध होने से रोकना चाहिए।
चीन के चारहार इंस्टीट्यूट के शोधकर्ता और चाइना वेस्ट नॉर्मल यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर इंडियन स्टडीज के निदेशक लांग शिंगचुन ने कहा कि पूर्व में अनावश्यक युद्ध के उदाहरण हैं। वर्तमान में भारत और चीन के बीच मंडराते युद्ध से दोनों पक्षों को नुकसान होगा।
चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स में उन्होंने लिखा कि यह कहना गलत है कि चीन इस साल होने वाले चाइना नेशनल कांग्रेस को देखते हुए डोकलाम सीमा गतिरोध का इस्तेमाल कर रहा है। लांग ने तनाव बढ़ाने के लिए चीन स्थित भारतीय मीडिया और चीन मामलों के भारतीय विशेषज्ञों को जिम्मेदार बताया। उन्होंने कहा कि इनके अनुसार चीन आंतरिक समस्याओं से ध्यान बंटाने के लिए डोकलाम तनाव बढ़ाने की साजिश कर रहा है। लांग ने कहा कि चीन युद्ध के बजाय शांतिपूर्ण अंतरराष्ट्रीय माहौल चाहता है।

Source:-Jagran
View more about our services:-Cloud Managment

No comments:

Post a Comment