Featured post

Telugu on-screen character Amit Purohit passes on: Aditi Rao Hydari drives sympathies from South

 Entertainer Amit Purohit, who had highlighted in Telugu and Hindi movies, has passed away as of late. He was most recently seen in Telugu ...

Wednesday 11 April 2018

आज उपवास पर 'मोदी सरकार', देशभर में लोकतंत्र बचाओ धरना

अब तक सत्ता का विरोध करने वाले लोगों का अहम हथियार अनशन होता था, लेकिन आज सरकार ही उपवास पर है. संसद का बजट सत्र सत्र बाधित होने पर विपक्ष से नाराज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत बीजेपी के तमाम मंत्री और सांसद देश के अलग-अलग शहरों में उपवास पर बैठेंगे.

प्रधानमंत्री मोदी उपवास के दौरान चेन्नई में डिफेंस एक्सपो का उद्घाटन करेंगे तो अमित शाह कर्नाटक के हुबली में उपवास पर रहेंगे. इससे पहले पीएम मोदी ने अनशन के लिए सांसदों को ऑडियो संदेश दिया. अभी तक आपने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, अन्ना हजारे, अरविंद केजरीवाल और हाल ही में राहुल गांधी को अनशन पर बैठे हुए देखा होगा. लेकिन शायद पहली बार होगा कि पूरी सरकार ही अनशन पर है.

नेताओं को दी गई सलाह

संसद का बजट सत्र बर्बाद होने के खिलाफ बीजेपी सांसदों के एक दिन के उपवास के लिए पार्टी ने कड़े नियम तय किए हैं. बीजेपी का आरोप है कि विपक्ष के चलते संसद का बजट सत्र पूरी बर्बाद हो गया. बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने अपने पार्टी नेताओं को सार्वजनिक जगहों पर खाने से बचने या खाते हुए कैमरे की जद में आने से बचने की सलाह दी है.

कांग्रेस ने भी रखा था उपवास
हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस पार्टी ने देशभर में उपवास रखा था. कांग्रेस का ये उपवास मोदी सरकार के राज में दलितों के खिलाफ हो रहे अत्याचार को लेकर था. लेकिन इस उपवास में भी काफी विवाद हुआ. पहले सिख दंगों के आरोपी नेता जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार दिल्ली में उपवास वाले पंडाल पहुंचे तो बाद में दिल्ली कांग्रेस के नेताओं की छोले-भटूरे खाती हुई तस्वीर ने बवाल कर दिया.

Source:-Aajtak

View More About Our Services:-Mobile Database number Provider and Digital Marketing 

No comments:

Post a Comment